पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश-राजस्थान के दौरे पर, 26,000 करोड़ से ज्यादा की देंगे सौगात

पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश-राजस्थान के दौरे पर, 26,000 करोड़ से ज्यादा की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी सोमवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। इस दौरान वह दोनों राज्यों को 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी सुबह करीब 10.45 बजे राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में लगभग 7,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे। वहीं पीएम मोदी दोपहर करीब साढ़े तीन बजे ग्वालियर पहुंचेंगे जहां वह करीब 19,260 करोड़ रुपये की कई विकास पहलों का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी का ग्वालियर दौरा आज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार और 5 अक्तूबर को मध्य प्रदेश के क्रमश: ग्वालियर और जबलपुर का दौरा करेंगे। वे सोमवार को ग्वालियर यात्रा के दौरान 11,895 करोड़ रुपये की लागत वाले दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेसवे सहित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं, जबलपुर में 12,000 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि ग्वालियर यात्रा के दौरान पीएम मोदी 1,880 करोड़ रुपये से अधिक की पांच अलग-अलग सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान वे प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बने 2.2 लाख से अधिक घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा करीब 140 करोड़ रुपये की लागत से पीएम आवास योजना (शहरी) के तहत निर्मित घरों का उद्घाटन करेंगे।

बीते दो महीनों में एमपी का चौथा दौरा
पीएम मोदी ग्वालियर और श्योपुर जिलों में 1,530 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जिससे क्षेत्र के 720 से अधिक गांवों को लाभ होगा। वे आयुष्मान भारत स्वास्थ्य मिशन के तहत नौ स्वास्थ्य केंद्रों की आधारशिला भी रखेंगे। दो महीने में यह मोदी का चौथा और पिछले सात महीनों में मध्य प्रदेश का आठवां दौरा होगा।

Related posts